Header Ads

Breaking News

skin care kese kare | skin care tips |नियमित त्वचा की देखभाल के लिए किन खास बातों का ख्याल रखें

skin care kese kare ( नियमित त्वचा की देखभाल के लिए किन खास बातों का ख्याल रखें ) 

आइये जानते है skin care tips के बारे में की कैसे अपनी स्किन का ख़याल रखा जाय:- 

ब्यूटीशियन के पास रेगुलर जाने का समय ना हो तो कुछ skin care tips, ब्यूटी ट्रीटमेंट आप घर पर भी कर सकते हैं इसके लिए रूटीन ब्यूटी प्रोडक्ट के अलावा आपके पास कुछ नए और असरदार ब्यूटी प्रोडक्ट भी होने चाहिए.

 skin softener  स्किन सॉफ्टनर :- इस तरह के लोसन  स्किन केयर रेंज में स्पेशल कैटेगरी में आते हैं . फेस सीरम लगाने से पहले स्किन सॉफ्टनर लगाएं स्किन सॉफ्टनर में  मौजूद कुछ चीजें त्वचा में गहराई तक असर करती हैं .
super scrub  सुपर स्क्रब :-  त्वचा के ऊपरी भाग पर ज्यादातर मृत कोशिकाएं जम जाती है . रोम छिद्र बंद  होने की वजह से त्वचा में तरह-तरह की समस्या होने लगती है इससे स्किन केयर प्रोडक्ट में मौजूद खास तत्वों का असर भी कम हो जाता है जैसे स्किन केयर क्रीम में मौजूद अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड या पॉपुलर एक्रोनोम्स  AHA एसिड भी बेअसर हो जाता है. इसलिए बढ़िया स्क्रब 10 -15 दिन में एक बार जरूर लगाएं .
cream massage  क्रीम मसाज :- चेहरे की रोज हल्की मसाज त्वचा को चमकदार बनाती है उंगलियों के हल के दबाव से चेहरे की मसाज करें इससे त्वचा में ब्लड सरकुलेशन सही रहता है और  कैपिलरीज द्वारा ऑक्सीजन कोशिका में पहुंचती है जिससे त्वचा रिजूविनेट होती है .आप फेस मसाज टूल और फेस ऑयल से हल्के हाथ से मसाज करें मसाज करते समय हमेशा स्ट्रोक्स ऊपर की ओर ही हो 
.
Beauty steps ब्यूटी स्टेपस:-  चाहे कितना भी अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट क्यों ना हो पर उसे स्टेप बाय स्टेप ना किया जाए तो वह असरदार नहीं होगा जैसे पहले क्लीजिंग , और अंत में moisturizing. अगर  Day skin care  कर रही है ,तो moisturizar  क्रीम लगाएं . अगर night skin care  कर रही है तो नाइट क्रीम लगाएं फिर आई क्रीम लगाएं और अंत में लिप बटर लगाएं .

skin care kese kare ( नियमित त्वचा की देखभाल के लिए किन खास बातों का ख्याल रखें ) 

No comments